जीवनशैलीदेशविचार

दिल्ली के शाही इमाम – मौलाना अरशद मदनी और इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया की अपील

दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम ने रमजान को लेकर लोगों से अपील करते हुए कहा कि अगर हम सरकार के निर्देशों का पालन करते हैं, तो हम जल्द ही कोरोना को जड़ से मिटा सकेंगे। शाही इमाम ने कहा कि रमजान का पवित्र महीना शुरू होने वाला है। सभी लोग घरों में ही नमाज अदा करें और सामाजिक दूरी बनाए रखें। इसका अनुसरण करके, हम सभी की रक्षा करने में सक्षम होंगे।

मौलाना अरशद मदनी की अपील- रमजान में भी घर पर ही पढ़ें नमाज

जमीयत उलमा-ए हिंद के अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने कहा है कि मुस्लिम कोरोना महामारी से बचाव के लिए सभी स्वास्थ्य निर्देशों का पालन करते हुए रमजान के पाक दिनों में राष्ट्र की खुशहाली और स्वस्थ राष्ट्र के लिये दुआ करें. मौलाना मदनी ने कहा कि रमजान के दौरान नमाज-ए-तरावीह की पाबंदी करें और सभी लोग अपने-अपने घरों में ही नमाज पढ़ें.

मौलाना मदनी की अपील

  • घरों में रहकर ही नमाज पढ़ने की अपील
  • कहा- तरावीह नमाज भी घर पर ही पढ़ें

कोरोना वायरस और लॉकडाउन के बीच इसी हफ्ते रमजान शुरू होने जा रहा है. इस महीने में मुस्लिम समाज के लोग रोज़ा रखते हैं और साथ ही बाकी नमाजों के साथ रात में एक विशेष नमाज़ (तरावीह) भी पढ़ते हैं. सरकार ने कहा है कि लॉकडाउन के चलते किसी भी धार्मिक आयोजन या गतिविधि की इजाजत नहीं है. ऐसे में मुस्लिम धर्मगुरुओं की तरफ से भी सरकार के इस फैसले का स्वागत करते हुए सभी लोगों से पहले की तरह ही रमजान में भी घर पर रहकर ही इबादत करने की अपील की जा रही है

जमीयत उलमा-ए हिंद के अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने कहा कि मुस्लिम कोरोना महामारी से बचाव के लिए सभी स्वास्थ्य निर्देशों का पालन करते हुए रमजान के पाक दिनों में राष्ट्र की खुशहाली और स्वस्थ राष्ट्र के लिये दुआ करें. मौलाना मदनी ने कहा कि रमजान के दौरान नमाज-ए-तरावीह की पाबंदी करें और सभी लोग अपने-अपने घरों में ही नमाज पढ़ें

इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया की अपील

इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया, लखनऊ ने मुसलमानों से घर से रमजान की नमाज अदा करने का अनुरोध किया। इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया एक वाहन से लखनऊ के लोगों तक पहुंच कर घोषणा की कि मुसलमानों को अपने घरों में रहना चाहिए और सरकार द्वारा COVID-19 के प्रसार को रोकने के लिए सरकार द्वारा दिए गए दिशानिर्देशों का पालन करना चाहिए।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *