देशमुख्य समाचार

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी – “पीएम केयर फंड” सरकारी ऑडिट कराये जाने की माँग

एक तरफ देश कोरोना वायरस संकट से जूझ रहा है। और दूसरी तरफ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मांग की है कि प्रधानमंत्री केयर फंड की सरकारी एजेंसी से ऑडिट कराई जाए।  देश कोरोना संकट से  जूझ रहा है इसलिए ये जनता का पैसा है और पारदर्शिता जरूरी है. और उन्होंने ये भी कहा कि देश से भाग चुके चोरों के 68,000 करोड़ माफ करते हुए उसका भी हिसाब होना चाहिए.

शनिवार को प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, ‘जब जनता त्राहिमाम कर रही है. राशन, पानी, नकदी की किल्लत है और सरकारी महकमा सबसे सौ-सौ रुपए पीएम केयर के लिए वसूल रहा है. तब हर नजरिए से उचित रहेगा कि पीएम केयर की सरकारी ऑडिट भी हो?’

साथ ही प्रियंका गांधी ने ये भी कहा, ‘देश से भाग चुके बैंक चोरों के 68,000 करोड़ माफ हुए उसका हिसाब होना चाहिए. संकट के समय जनता के सामने पारदर्शिता महत्वपूर्ण है. इसमें दोनों जनता और सरकार की भलाई है.

दरअसल भदोही जिले के जिलाधिकारी के कथित आदेश को प्रियंका गाँधी ने साझा किया है, जिसमें 100-100 रुपये के योगदान की बात कही गई है. इस आदेश में उपजिलाधिकारी से लेकर जिला कृषि अधिकारी तक को पैसे जुटाने का टार्गेट दिया गया है. जमा राशि पीएम फंड में भेजे जाने का जिक्र किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *