देशमुख्य समाचार

कोरोना के कर्मवीरों को पुष्पों की सलामी

लखनऊ 03 मई 2020

देश में कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहे कोरोना योद्धाओं को आज देश की तीनों सेनाएं (थलसेना, वायुसेना व नौसेना) अपने-अपने तरीके से सलाम कर रही हैं। कोरोना योद्धाओं के सम्मान में तीनों सेनाएं विभिन्न आयोजनों के जरिए उनका आभार व्यक्त किया । इसके लिए बड़े पैमाने पर तैयारियां हुई हैं।

कोरोना के कर्मवीरों को आज सरहद के शूरवीर सलामी पेश कर रहे हैं। सेना के तीनों अंगों के जवान कोरोना को शिकस्त देने में जुड़े हजारों डॉक्टरों, नर्सों और मेडिकल स्टाफ, सफाई कर्मी और दूसरे फ्रंटलाइन योद्धाओं के प्रति आभार प्रकट करते हुए उन पर पुष्पवर्षा कर रहे हैं। ये अनमोल नजारा आज पूरे हिन्दुस्तान में उत्तर से दक्षिण तक और पूरब से पश्चिम तक देखने को मिल रहा है।

इस दौरान फ्लाईपास्ट, कोविड अस्पतालों पर पुष्प वर्षा, युद्ध पोतों को रोशन करने और सेना के बैंड द्वारा विशेष धुन बजाई जाएगी। कोरोना के इलाज में लगे डाक्टरों-नर्सो समेत सभी चिकित्सा कर्मियों, पुलिस कर्मियों, सफाई कर्मियों व अन्य आवश्यक सेवाओं के लोगों के सम्मान में रविवार को दिन भर कार्यक्रम आयोजित होंगे।

कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में उनके योगदान के लिए स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए वायुसेना के हेलिकॉप्टर ने बेंगलुरु के विक्टोरिया अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मियों पर फूलों की बारिश की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *